Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (2024)

एक्सप्लोरर

लाइव टीवीवीडियोशॉर्ट वीडियोवेब स्टोरीजफोटो गैलरीपॉडकास्ट्सगेम्समूवी रिव्यूओपिनियन

यूजफुल

पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर कम्पैटिबिलिटी कैलकुलेटर कार लोन EMI कैलकुलेटर बीएमआई कैलकुलेटर होम लोन EMI कैलकुलेटर एज कैलकुलेटर एजुकेशन लोन EMI कैलकुलेटर

Advertisem*nt

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (1)

होमऐस्ट्रोSaptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 15-21 April: मेष से लेकर मीन राशि सभी 12 राशियों के लिए अप्रैल का नया सप्ताह कैसा रहेगा. ज्योतिष से जानिए 15-21 अप्रैल तक आने वाले 7 दिनों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)

By : एस्ट्रोलॉजर निखिल कुमार|Updated at : 14 Apr 2024 03:22 PM (IST)

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (2)

साप्ताहिक राशिफल 2024

Saptahik Rashifal 15-21 April 2024: अप्रैल (April 2024) का नया सप्ताह शुरू होने वाला है. आइये जानते हैं अप्रैल का यह नया सप्ताह यानी 15 से 21 अप्रैल 2024 का समय सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

इस हफ्ते आपके जीवन में खुशियों व उमंगों की दस्तक होगी या ग्रह-नक्षत्र की अशुभ दृष्टि जीवन में ग्रहण (Grahan 2024) लगाएगी. आइये विख्यात ज्योतिषाचार्य (India Best Astrologer) से साप्ताहिक राशिफल में जानते हैं क्या कहते हैं मेष से लेकर मीन राशि वालों के किस्मत के सितारे. जानिए सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope in Hindi)-

मेष से मीन साप्ताहिक राशि (Aries to Pisces April Weekly Horoscope 2024)

मेष राशि (Aries):-

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह शुरुआत में बहुत अच्छा रहेगा. मित्रों का पर्याप्त सहयोग मिलेगा तथा कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. सप्ताह के मध्य भाग में कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं अचानक ने समस्याओं से सामना होगा तथा संतान संबंधित भी कुछ चिताओं का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन सप्ताह के अंतिम भाग में समस्याएं सुलझना शुरू हो जाएगी. इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है इसलिए सावधानी रखना आवश्यक है.

वृषभ राशि (Taurus):-

वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती तथा मध्य भाग बहुत अच्छा रहने वाला है. इसमें धन लाभ के योग बन रहे हैं तथा परिवार में किसी सदस्य के माध्यम से भी धन लाभ हो सकता है.परिवार में कुशल मंगल रहेगा तथा नए मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. सप्ताह के मध्य भाग में मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं तथा लंबे समय से चल रहा है कोई कार्य पूरा हो सकता है. सप्ताह के अंतिम भाग में कुछ चिताओं के सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बड़े कार्यो को लेकर निर्णय सोच समझ कर लें.

मिथुन (Gemini):-

मिथुन राशि वालों के लिए पूरा सप्ताह बहुत उन्नति वाला रहेगा. इस समय प्रॉपर्टी लाभ तथा वहां लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं . प्रॉपर्टी संबंधित कोई कार्य अटका हो तो वह सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा तथा भाई बहनों का भी अच्छा सहयोग मिलेगा. जॉब करने वाले जाट को के लिए अवसर मिलेगा तथा व्यवसाय करने वाले जातकों को भी व्यवसाय में अच्छे लाभ के योग बने हुए हैं. सप्ताह के अंतिम भाग में तरक्की होगी इस सप्ताह बड़े कार्य करने के लिए अच्छा समय रहेग.

कर्क राशि (Cancer):-

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में बड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. व्यर्थ के विवादों में उलझना पड़ सकता है तथा धन के अतिरिक्त खर्च हो सकते हैं. पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है तथा टांग बाजू पर चोट लगने का भय भी रहेगा. परिस्थितियां अनुकूल होंगी तथा जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलेगा. सप्ताह के अंतिम भाग में व्यवसाय के माध्यम से धन आगमन के योग बनेंगे संतान को लेकर कुछ चिंता हो सकती है.

सिंह राशि (Leo):-

सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग व्यवसाय की दृष्टि से बहुत अच्छा रहेगा. बाहर स्थान से धन आगमन के साधन मिलते रहेंगे तथा कार्य का विस्तार भी अच्छे से होगा तथा नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी अच्छा समय होगा. कार्य क्षेत्र में यात्राओं के अवसर मिल सकते हैं. सप्ताह के मध्य भाग में कुछ परेशानियां हो सकती हैं. यात्राओं में सावधानी बरतनी की आवश्यकता रहेगी, लंबी यात्रा में स्वास्थ्य खराब हो सकता है. सप्ताह के अंतिम भाग में स्वास्थ्य को लेकर समय अच्छा रहेगा तथा जीवनसाथी से भी कुछ ना कुछ लाभ मिलने की उम्मीद रहेगी. संतान से भी कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.

कन्या राशि (Virgo):-

कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग बहुत अधिक लाभकारी रहेगा. इस समय समाज में उच्च प्रतिष्ठा बढ़ाने के योग है तथा कार्य करने वाले जातकों के प्रमोशन की संभावनाएं बने रहेंगी. बाहरी स्थान से धन लाभ के भी बहुत अच्छे योग बन रहे हैं तथा सोचे हुए कार्य पूरे करने के अवसर भी मिल सकते हैं. संतान को लेकर छोटी-मोटी चिंताएं हो सकती है तथा वैवाहिक के जीवन में भी कुछ उधर चढ़ाव उत्पन्न हो सकते हैं. सप्ताह के अंतिम भाग में कुछ दिक्कतें परेशानियां हो सकती है. शत्रुओं से परेशान किया जा सकते हैं.

तुला राशि (Libra):-

तुला राशि वालों के लिए पूरा सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा. भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा तथा धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आध्यात्मिक उन्नति के अवसर मिलेंगे तथा धर्म की यात्राओं पर भी जा सकते हैं. सप्ताह के मध्य भाग में कार्यक्षेत्र में लाभ होगा सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा तथा प्रमोशन की संभावनाएं भी बनी रहेगी. सप्ताह के अंतिम भाग में आकस्मिक धन लाभ के योग बने हैं जिन लोगों का शेयर मार्केट में इंट्रस्ट है उन्हें कुछ लाभ मिलने की उम्मीद की जा सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio):-

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती समय कुछ दिक्कत भर रह सकता है . लेकिन सप्ताह के मध्य भाग से उनके शुरू हो जाएगी तथा यात्राएं भी होते रहेंगे. जॉब करने वाले जातकों को अच्छे लाभ मिलने के योग रहेंगे तथा प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने वाले लोगों को विशेष उन्नति मिलेगी . कोई पुरानी अटकी हुई डील पूरी हो सकती है तथा पैसा इन्वेस्ट किया हो तो वह भी लाभ दे सकता है. संतान को लेकर छोटी-मोटी चिताओं का सामना करना पड़ सकता है. जीवन साथी को लेकर समय सामान्य रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius):-

धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के माध्यम से किसी बड़े कार्य को संपन्न करने की अवसर मिल सकते हैं तथा उसमें लाभ मिल सकता है सप्ताह के मध्य भाग में आकस्मिक चोट के योग बन रहे हैं. उनके स्थान पर सावधानी रखें तथा गहराई और पानी वाले स्थानों से भी सावधानी रखें. सप्ताह के अंतिम भाग में भाग्य अच्छा साथ देगा तथा पिता के सहयोग से कोई बड़ा कार्य पूरा हो सकता है.

मकर राशि (Capricorn):-

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग्य झगड़ा आदि से भरा रह सकता है. कोर्ट केस में उलझे हुए जातक सावधानी बरतें उनके खिलाफ षड्यंत्र होने की संभावना अधिक रहेंगे . जीवनसाथी से भी कुछ बहस हो सकती है मामलों को सरलता से नहीं सुलझा पाएंगे. सप्ताह के मध्य भाग में जब को लेकर अच्छे लाभ के योग हैं जो लोग लंबे समय से कार्य की तलाश कर रहे थे उन्हें कोई कार्य मिल सकता है. सप्ताह के अंतिम भाग में पेट से संबंधित रोग परेशान करते हैं, खान-पान का विशेष ध्यान रखें.

कुम्भ राशि (Aquarius):-

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम देने वाला है.उच्च शिक्षा में लाभ के योग हैं तथा जो जातक कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अच्छे अवसरों का लाभ मिलेगा. संतान की उन्नति संभव है तथा संतान पक्ष से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है. सप्ताह के मध्य भाग में रोग परेशान कर सकते हैं , अस्पताल के चक्कर लगा सकते हैं तथा सप्ताह के अंतिम भाग में जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है तथा कोई लाभ जीवनसाथी के माध्यम से मिल सकता है.

मीन (Pisces):-

मीन राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग कुछ चिंता वाला रहेगा, कोई भी कार्य लापरवाही से ना करें. इस समय बड़े निर्णय लेने से बचें। कार्य में विभिन्न अधिक रहेगा सप्ताह के मध्य भाग में अपने बुद्धि के बल पर लाभ काम आएंगे तथा समाज में प्रशंसा और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सप्ताह के अंतिम भाग में संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां हो सकती हैं . इसलिए सप्ताह के अंतिम भाग में सतर्क रहने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें: Chaitra Navratri Havan Vidhi: नवरात्रि में घर पर खुद इस आसान विधि से करें हवन, जान लें पूजन सामग्री और मंत्र
Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है किABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Published at : 14 Apr 2024 03:22 PM (IST)

Tags :

Zodiac Sign India Best Astrologer Saptahik Rashifal 2024 Weekly Horoscope 2024 April 2024 Rashifal April 2024 Horoscope

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (3)

ABP Shorts

Dharma LIVEक्या द्रोणाचार्य करते थे भेदभाव Dharma Live
Dharma LIVEराम नवमी पर करें ये अचूक उपाय, हर बीमारी होगी दूर Dharma Live
Dharma LIVEक्यों नहीं आता खाने में स्वाद Dharma Live
Dharma LIVEहर वक्त कर्ज से रहते हैं परेशान, राम नवमी पर आजमाएं ये टोटका Dharma Live
Dharma LIVEऐसे लोग होते हैं पाखंडी Dharma Live
Dharma LIVEक्या धर्म के नाम पर हो रहा है धंधा Dharma Live
Dharma LIVEनाम है इस अक्षर से, तो होंगे जिद्दी Dharma Live
Dharma LIVEशनि कर रहा है परेशान,तो राम नवमी पर करें ये उपाय Dharma Live
Dharma LIVEये हैं सनातन धर्म के 5 भगवान Dharma Live
Dharma LIVEराम नवमी से पहले राम मंदिर को बेहद सुंदर सजाया गया Dharma Live

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: Astro News in Hindi

और देखें

Advertisem*nt

ट्रेडिंग न्यूज

#Israel Iran Conflict#Chaitra Navratri 2024#Lok Sabha Elections 2024#PM Modi#Rahul Gandhi#Arvind Kejriwal#BJP#NDA#Congress#AAP#Delhi

Advertisem*nt

25°C

New Delhi

Rain: 100mm

Humidity: 97%

Wind: WNW 47km/h

Advertisem*nt

टॉप हेडलाइंस

इंडिया देश में प्रचंड बहुमत से बन सकती है NDA की सरकार, 'INDIA' गठबंधन रह जाएगा खाली 'हाथ', सर्वे ने चौंकाया इंडिया छत्तीसगढ़ में 10 साल में सबसे बड़ा ऑपरेशन, 29 नक्सली हुए ढेर, इस साल अकेले बस्तर में 79 मारे गए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड गाजियाबाद में क्यों हुई राहुल गांधी और अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता? सपा प्रमुख ने बताई वजह विश्व कंगाल पाकिस्तान परमाणु हथियारों पर कर रहा खर्च, क्या भारत है इसकी वजह? अमेरिकी खुफिया अधिकारी ने बताया

Advertisem*nt

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (19)

for smartphones
and tablets

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (20) Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (21)

वीडियोज

फोटो गैलरी

ऐस्ट्रो 6 Photos राम नवमी का दिन है बहुत खास, जानें इस दिन का महत्व और इससे जुड़ी रोचक बातें
ऐस्ट्रो 6 Photos राम नवमी पर घर ले आएं 5 खास चीजें, सालभर मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा
ऐस्ट्रो 6 Photos अयोध्या में खास होगी इस बार की राम नवमी, भगवान पहनेंगे विशेष परिधान

ट्रेडिंग ओपीनियन

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (35)

प्रियदर्शी रंजन, वरिष्ठ पत्रकार

कभी रोजगार का केंद्र रहने वाले बिहार में बेरोजगारी और पलायन की आपदा का जिम्मेवार कौन ?

Opinion

Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफ (2024)
Top Articles
Latest Posts
Article information

Author: Rev. Leonie Wyman

Last Updated:

Views: 6337

Rating: 4.9 / 5 (59 voted)

Reviews: 90% of readers found this page helpful

Author information

Name: Rev. Leonie Wyman

Birthday: 1993-07-01

Address: Suite 763 6272 Lang Bypass, New Xochitlport, VT 72704-3308

Phone: +22014484519944

Job: Banking Officer

Hobby: Sailing, Gaming, Basketball, Calligraphy, Mycology, Astronomy, Juggling

Introduction: My name is Rev. Leonie Wyman, I am a colorful, tasty, splendid, fair, witty, gorgeous, splendid person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.